Home राज्य उत्तर प्रदेश विदेशी दम्पत्ति के साथ मारपीट से हुई देश की छवि धूमिलः कांग्रेस

विदेशी दम्पत्ति के साथ मारपीट से हुई देश की छवि धूमिलः कांग्रेस

4 second read
0
0
20
भाजपा, 'संकल्प पत्र', कांग्रेस, विजन डॉक्यूमेंट

विदेशी पर्यटकों के साथ मारपीट की घटना पर कांग्रेस ने साधा‍ निशाना

लखनऊ। उप्र कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ताजमहल दौरे के समय फतेहपुर सीकरी में विदेशी दम्पत्ति के साथ अराजक तत्वों द्वारा की गयी मारपीट से सिर्फ प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की छवि विश्व के पर्यटन पटल पर धूमिल हुई है।

यह भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा में होगा जैविक कृषि विश्व कुम्भ, उप्र करेगा मेजबानी

उन्‍होंने कहा कि इस घटना से पूरा देश शर्मसार हुआ है और इस अमानवीय घटना के चलते देश के पर्यटन उद्योग को गहरा अघात पहुंचा है।अग्रवाल ने कहा कि इस घटना की पुष्टि स्वयं केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एवं विदेश राज्यमंत्री अल्फांस ने इस सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर चिन्ता व्यक्त करते हुए पर्यटन उद्योग को क्षति पहुंचने की आशंका जाहिर की।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जबसे देश व प्रदेश में भाजपा की सरकारें आयी हैं कभी लवजेहाद, कभी बीफ, कभी गौरक्षा के नाम पर भाजपा के समर्थक या इनकी समान विचारधारा के लोगों द्वारा कभी भी किसी इंसान को मार डाला जाता है या पीटा जाता है जो कि लोकतंत्र के लिए एक गंभीर खतरा है। इस तरह की घटनाओं से समूचे विश्व में भारत की छवि को नुकसान पहुंच रहा है।

योगी के आगरा दौरे में ताजमहल के आसपास झाड़ू लगाने पर कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा कि बेहतर हो कि योगी जी समाज में फैले हुए उन अराजकतत्वों की सफाई करने में ज्यादा ध्यान देते तो आज फतेहपुरी सीकरी जैसी घटना न होती।

अग्रवाल ने कहा कि विदेशी पर्यटक की सुरक्षा का पूरा इंतजाम प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है, इससे यह भी साबित हो गया है कि प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है। इतनी बड़ी घटना के बाद भी एसएसपी और एडीजी के बयानों में विरोधाभास होने से प्रशासन किस कदर लापरवाह है, यह भी परिलक्षित हुआ है।

 

ऐसी खबरों के लिए पढ़ते रहिए- Live Now India

 

Load More Related Articles
Load More By Diwaker Misra
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल हो रहा है पाकिस्‍तान, होगी ये दिक्‍कतें

इस्‍लामाबाद। आतंकवादियों को फंडिंग और मनीलांड्रिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेक…