Home Main Slider पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे पर बैन, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे पर बैन, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

18 second read
0
0
357
पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे पर बैन, पाकिस्तानी मीडिया, पाकिस्तान की मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी, अहमद नूरानी, ट्विटर, अदनान सामी, फेसबुक

इस्लामाबाद (पाकिस्तान)। पाकिस्तान ने अपने सभी मीडिया को वैलेंटाइन डे से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रमोशन करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि वैलेंटाइन डे पाकिस्तानी युवाओं के बीच बड़ा ही लोकप्रिय है। बाकियों की तरह इस दिन वे भी अपने पार्टनर को कार्ड्स, चॉकलेट्स और गिफ्ट्स देकर इस दिन को और स्पेशल बनाते हैं।

पाकिस्तानी मीडिया को वैलेंटाइन डे से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रमोशन करने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

बाकी देशों की तरह पाकिस्तान के रेस्टोरेंट और रिटेलर शॉप में भी इस इंटरनेशनल रोमांस डे के दिन लव बर्ड्स को आकर्षित करने के लिए कई तरह के लुभावने ऑफर्स निकालते हैं लेकिन देश में पारंपरिक इस्लाम सोच की जड़ें इतनी गहरी हैं कि वह इसे पश्चिमी देशों की देन बताकर पिछले कई सालों से इसका बहिष्कार करते आ रहे हैं।

यह भी पढ़े-

पाकिस्तान की मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने एक कोर्ट के आदेश पर वैलेंटाइन से संबंधित विज्ञापनों और अन्य सामग्रियों के प्रमोशन पर प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि कोर्ट ने पाकिस्तान के सभी न्यूज चैनल, रेडियो स्टेशन और प्रिंट मीडिया को वैलेंटाइन डे संबंधित किसी भी प्रकार के प्रमोशन और किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के संचालन पर से प्रतिबंध लगाने का आदेश दे दिया है।

यह भी पढ़े-

सोशल मीडिया पर फूटा गुस्सा

पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे के विरोध में इस तरह के आदेश जारी किये जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने तुरंत इस पर खुल कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

अहमद नूरानी ने अपने ट्विटर पर लिखा- इस्लाम के नाम पर हिंसा को बढ़ावा देने वाले नफरत भरे ये उपदेश फिर से सक्रिय हो गए हैं। इन नफरत के देवताओं को पाकिस्तान के द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन प्रेम बोलता है..। आज इनके लिए रेड हर्ट बलून और फूल बेचने वाले इस्लाम के लिए खतरा बन गये हैं?

यह भी पढ़े-

अदनान सामी ने भी फेसबुक पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए लिखा,  पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने मीडिया को वैलेंटाइन डे के प्रमोशन से बैन कर दिया है। आश्चर्य की बात है कि वे कभी मीडिया को नफरत फैलाने वाले मुल्लाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबंधित नहीं करती है।

2013 में विरोध करने वाले को गोलियों से दिया था भून

2013 में सबीन महमूद ने वैलेंटाइन पर से प्रतिबंध हटाने के लिए ‘लेट लव हैप्पेन’ के नाम से कराची में  विरोध प्रदर्शन किया था। दो साल बाद दो बंदूकधारियों ने उसे कराची में बीच बाजार में उसकी गाड़ी से खींच कर गोलियों से भून कर मौत के घाट उतार दिया था।

यह भी पढ़े-

अपराधियों को पकड़ा जायेगा चश्मा लगा कर, चीन की हाईटेक सुरक्षा

करोड़ों फैन्स है कैरोलिन वोज्नियाकी की खूबसूरती के दीवाने, देखें ग्लैमरस तस्वीरें

लड़की के शरीर से बहता खून देख क्यों हैरान हुए डॉक्टर, जानिए वजह

छोले भटूरे पर चीन का कब्जा, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Live Now India पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi सबसे पहले Live Now India पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Live Now India App

Load More Related Articles
Load More By Shivdatt Singh
Load More In Main Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कपल्स ने क्यों बिना कपड़े पहने ही कर डाली शादी, जाने कारण

आजकल वैसे तो सभी कपल्स शादी करने के लिए अजब-गजब तरीके अपना रहे हैं लेकिन आज हम आपको अनोखे …