Home Main Slider कोचीन शिपयार्ड के ओएनजीसी शिप में ब्‍लॉस्‍ट, पांच की मौत

कोचीन शिपयार्ड के ओएनजीसी शिप में ब्‍लॉस्‍ट, पांच की मौत

18 second read
0
0
345
कोचीन शिपयार्ड, ओएनजीसी का ड्रिल शिप 'सागर भूषण', ओएनजीसी शिप में ब्‍लॉस्‍ट, पांच की मौत

कोचीन। केरल के कोचीन शिपयार्ड में मरम्मत के दौरान एक पोत में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) के प्रवक्ता ने ये जानकारी दी।

पोत के मेंटेनेंस कार्य के दौरान हुआ ब्‍लॉस्‍ट

सीएसएल के प्रवक्ता ने बताया कि सीएसएल परिसर में एक पोत की मेंटेनेंस का कार्य चल रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हुआ। पोत में फंसे 11 लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पोत में फंसे दो और लोगों को निकालने की कोशिशें जारी है।

यह भी पढ़ें-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जहाज ओएनजीसी का ड्रिल शिप ‘सागर भूषण’ है। राहत और बचाव के लिए फायरब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंच चुके हैं। कुछ देर बाद नौसेना के फायर टेंडर्स की मदद से आगू पर काबू पा लिया गया।

अभी तक इस हादसे का सही कारण नहीं पता चल पाया है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंटेनर के वाटर टैंकर में धमाका हुआ, जिसके कारण आग लग गई। जिस कंटेनर में प्लास्ट हुआ है वह ओएनजीसी की ड्रिल शिप था। यहां उसकी मरम्मत चल रही थी।

यह भी पढ़ें-

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि कोच्चि शिपयार्ड पर हुई ब्लास्ट की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसमें चार लोगों की मौत हो गई है। पीड़ितों के परिजनों के साथ मेरी संवादनाएं हैं। मैंने कोच्चि शिपयार्ड के एमडी से बात की है और उन्हें पीड़ितों को सभी तरह का मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराने को कहा है।

यह भी पढ़ें-

बाक्‍स आफिस पर पैडमैनः बीस करोड़ बजट, पहले दिन ही निकाल लिया आधा

फिल्म न्यूटन पहुँची अदालत में, लगा मानहानि का केस

अमीषा पटेल की सबसे हॉट फोटोज, देखते ही उड़ जायेगे होश

अमृता सिंह का 60वां जन्मदिन आज, पहली डेट में ही दे दिया था KISS

Live Now India पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi सबसे पहले Live Now India पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Live Now India App

Load More Related Articles
Load More By Diwaker Misra
Load More In Main Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल हो रहा है पाकिस्‍तान, होगी ये दिक्‍कतें

इस्‍लामाबाद। आतंकवादियों को फंडिंग और मनीलांड्रिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेक…