Home वीडियो लाइफस्टाइल गूगल पर ये सब सर्च किया तो जाना पड़ेगा जेल, आप पर है नजर !

गूगल पर ये सब सर्च किया तो जाना पड़ेगा जेल, आप पर है नजर !

23 second read
0
0
369
गूगल, डॉक्टर, आतंकवादी गतिविधियों, हाउ टू अबोर्ट ए चाइल्ड, चाइल्ड पोर्न, खुफिया एजेंसियां, आईपी एड्रेस

आप सबकुछ गूगल करतें हैं और आपको जवाब भी मिलता है लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है कि गूगल पर कुछ ऐसा कंटेंट सर्च कर लिया जाए जो अपराध की श्रेणी में आता है? जी हां, आप सबकुछ सर्च कर सकते है लेकिन कुछ ऐसी चीजें है जिन्हें आपको भूल से सर्च नहीं करना चाहिये।

ऐसे सर्च कंटेंट अपराध की श्रेणी में आते है

1- बिमारी के बारे में सर्च करने से बचे

अगर आपको कोई बीमारी है तो गूगल से सलाह लेकर डॉक्टर बनने की भूल बिल्कुल भी न करें। गूगल एक मशीन है और उसपर वही दिखता है जो पहले उस डाला जा चुका है ऐसे में हो सकता है आप जिस बीमारी के बारें में जानना चाहतें है उसके बारें में आपको गलत जानकारी मिले और आप उसको फॉलो भी करने लगें तो आपको भारी नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़े-

2- आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ी जानकारी  

आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी आपको गूगल नहीं करनी चाहिए। ऐसा देखा गया है कि आंतकवादी हमलों के ज्यादातर आइडिया इंटरनेट से ही लेते है ऐसे में आप यह गलती बिल्कुल भी न करें। जैसे गूगल से यह कभी न पूछें की बम कैसे बनाते है, ऐसे सभी सर्च किए गए कीवर्ड की जानकारी खुफिया एजेंसी के पास होती है और ऐसे में आपको जेल जाना पड़ सकता है।

3- हाउ टू अबोर्ट ए चाइल्ड

गूगल पर अधिक सर्च की जाती है वो है हाउ टू अबोर्ट ए चाइल्ड यानी गर्भ गिराने की जानकारी। यह आपको भूलकर भी गूगल नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़े-

4- चाइल्ड पोर्न सर्च करने पर जेल

इंटरनेट पर बहुत से लोग ऐसे है जो पोर्न देखने के शौकिन है। पोर्न देखना कानून जुर्म नहीं है अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है तो। लेकिन अगर आपने कभी भी चाइल्ड पोर्न सर्च किया तो हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। क्योंकि लगभग सभी देशों में चाइल्ड पोर्न बनाना और देखना गैरकानूनी है।

5- अपना ईमेल गूगल पर कभी सर्च न करे

हमारा ईमेल अकाउंट गूगल पर ही मौजूद होता है इसलिये अगर आप अपनी पर्सनल ईमेल लॉगइन अकाउंट और पासवर्ड हैक होने से बचना चाहते है तो अपनी पर्सनल ईमेल गूगल पर कभी सर्च ना करें, ऐसा करने पर आपका अकाउंट और पासवर्ड हैक हो जाने की संभावना होती है और आपका डाटा लीक होने की समस्या आ सकती है।

यह भी पढ़े-

ऐसा नहीं है कि आप जो सर्च करतें है उसपर किसी की नजर नहीं रहती। देश की खुफिया एजेंसियां नजर रखती हैं। हालांकि गूगल भी इसपर अपनी पैनी नजर रखता है। अगर आप कुछ भी गलत सर्च करतें है तो आपके आईपी एड्रेस के जरिए आप तक आसानी पहुंचा जा सकता है।

यह भी पढ़े-

चॉकलेट, चिप्स खाना पड़ सकता है महँगा, हर मिनट शरीर पर पड़ता है प्रभाव

Big Boss की बंदगी ने कराया सबसे हॉट Photoshoot

बिग बॉस में हसीनाएं लगा रही हैं पानी में आग, यहां देखें वीडियो

Live Now India पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi सबसे पहले Live Now India पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Live Now India App

  • अमेरिका, आर्टिफीशियल इंटीलिजेंस, हेट क्राइम, गूगल, डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका में हेट क्राइम उफान पर: गूगल

     हेट क्राइम पर नजर रखने के लिए बनाई गई गूगल की वेबसाइट ने यह खुलासा किया अमेरिका के वर्जीन…
Load More Related Articles
Load More By Shivdatt Singh
Load More In लाइफस्टाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दर्द में Pain killer की जगह हल्दी का करे इस्तेमाल, सभी दर्दों में रामबाण इलाज

एक शोध के दौरान पता चलता है कि हल्दी में पाए जाने वाले तत्व करक्यूमिन से तैयार उत्पाद हड्ड…