Home एक्सक्लूसिव नैसर्गिक प्रतिभा के धनी होते हैं थिएटर के कलाकारः रवि पाण्‍डे

नैसर्गिक प्रतिभा के धनी होते हैं थिएटर के कलाकारः रवि पाण्‍डे

6 second read
0
0
104
फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’, एक्‍टर रवि पाण्‍डे, थिएटर के कलाकार, अनुपम खेर,ओम पुरी, इरफान

लखनऊ। एक्टिंग का कोर्स समय और पैसे की बर्बादी है। एक्‍टर को अपनी अभिनय क्षमता एवं मेहनत पर भरोसा करना चाहिए। यह कहना है नवोदित अभिनेता व 8 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’ के लीड एक्‍टर रवि पाण्‍डे का।

फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’, एक्‍टर रवि पाण्‍डे, थिएटर के कलाकार, अनुपम खेर,ओम पुरी, इरफान

livenowindia.com  से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत में रवि पाण्‍डे ने कहा कि एक्टिंग स्‍कूलों को बड़े लोग चलाते हैं इसलिए उनकी फीस भी ज्‍यादा होती है हालां‍कि वहां नैसर्गिक प्रतिभा वालों की भी उतनी पॉलिश नहीं हो पाती।

फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’ के लीड एक्‍टर रवि पाण्‍डे से एक्‍सक्‍लूसिव बातचीत

थिएटर को एक्टिंग की नर्सरी बताते हुए रवि पाण्‍डे ने कहा कि थिएटर में कोई री-टेक नहीं होता। वहां तो साथी कलाकारों के संवाद भी याद करने पड़ते हैं।

अनुपम खेर,ओम पुरी, इरफान, आशीष विद्यार्थी, नसीरूद्दीन शाह, मनोज वाजपेयी जैसे दिग्‍गज थिएटर आर्टिस्‍ट को याद करते हुए रवि ने बताया कि मैंने भी थिएटर से ही शुरूआत की है। उधार का पति, तुगलक, सिंहासन खाली है, बकरा किस्‍तो में, मरणोपरांत जैसे कई प्‍ले मैने किए हैं।

फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’, एक्‍टर रवि पाण्‍डे, थिएटर के कलाकार, अनुपम खेर,ओम पुरी, इरफान

इरफान को अपना आदर्श और सलमान को अपनी पसंद बताते हुए रवि पाण्‍डे ने कहा कि एक्टिंग उस किरदार को जीना होता है।जबतक आप उस किरदार को जीएंगे नहीं अपने अभिनय की छाप दर्शकों पर नहीं छोड़ पाएंगे।

रवि का कहना था कि एक्टिंग स्‍कूल आपके उच्‍चारण को नहीं सुधार सकते। उर्दू के अल्‍फ़ाज का सही उच्‍चारण तो न के बराबर ही सिखाते हैं और इन सबके के बगैर एक कलाकार अच्‍छा कलाकार नहीं बन सकता।

एक सवाल के जवाब में रवि पाण्‍डे ने कहा कि वह इस बता से सहमत नहीं हैं कि फिल्‍मी बैकग्राउण्‍ड वाले एक्‍टर ही अच्‍छा अभिनय कर सकते हैं। उन्‍हें अच्‍छी लॉंचिंग, अच्‍छा प्‍लेटफार्म जरूर मिल सकता है लेकिन वह टिकेंगे तभी जब उनमें प्रतिभा होगी और इसका सबसे अच्‍छा उदाहरण उदय चोपड़ा हैं।

फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’, एक्‍टर रवि पाण्‍डे, थिएटर के कलाकार, अनुपम खेर,ओम पुरी, इरफान

यूपी में फिल्‍म निर्माण के भविष्‍य पर बात करते हुए रवि पाण्‍डे ने कहा कि यूपी में प्रतिभा बहुत है।यहीं के कलाकार मुंबई जाकर अच्‍छा काम करते हैं। यदि उन्‍हें यूपी में ही सरकार व अन्‍य लोगों का सपोर्ट मिल जाय तो यहां भी वह अच्‍छा काम ही करेंगे। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

रवि पाण्‍डे ने जीटीवी के सीरियल एक था राजा एक थी रानी, क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया और दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक एक लक्ष्‍य में भी काम किया है।

8 दिसंबर को रिलीज होने वाली उनकी फिल्‍म ‘सल्‍लू की शादी’ के बारे में रवि पाण्‍डे ने बताया कि यह एक फैमिली ड्रामा कॉमेडी है जिसे पूरे परिवार के साथ देखा जा सकता है।फिल्‍म को मो।इसरार अंसारी ने निर्देशित किया है और वेटरन एक्‍ट्रेस जीनत अमान इस फिल्‍म से अपनी वापसी कर रही हैं।

फिल्‍म के अन्‍य कलाकार किरण कुमार, असरानी रज्‍जाक खां, संदीप आनंद, संदीप भदौरिया, एक्‍ट्रेस अर्सिन मेहता, रंजना कठिवाड़ा आदि हैं।फिल्‍म के गाने टी-सीरीज ने बनाए हैं।फिल्‍म की अधिकतर शूटिंग यूपी में ही हुई हैं।

यह भी पढ़ें-

मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर ने किया गणपति बप्पा का दर्शन, देखें वीडियो

उप्र में है बहुत प्रतिभा सिर्फ सरकारी सपोर्ट की जरूरतः असीम सिन्‍हा

इस एक्टर के सामने जैकलिन करेंगी पोल डांस

 ऐसी खबरों के लिए पढ़ते रहिए- Live Now India
Load More Related Articles
Load More By Diwaker Misra
Load More In एक्सक्लूसिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल हो रहा है पाकिस्‍तान, होगी ये दिक्‍कतें

इस्‍लामाबाद। आतंकवादियों को फंडिंग और मनीलांड्रिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेक…