Home Main Slider मेजर आदित्‍य के खिलाफ हुए एफआईआर पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

मेजर आदित्‍य के खिलाफ हुए एफआईआर पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

20 second read
0
0
626
जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां, मेजर आदित्य के खिलाफ एफआईआर, लेफ्टिनेंट कर्नल करमवीर सिंह, 10 गढ़वाल राइफल्स

नई‍ दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में हुई गोलीबारी की घटना में मेजर आदित्य के खिलाफ हुए एफआईआर पर सुप्रीम कोर्ट ने आज रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनके पिता की याचिका पर यह रोक लगाई है। इसके अलावा शीर्ष कोर्ट ने केंद्र व जम्मू-कश्मीर सरकार से दो हफ्तों में जवाब मांगा है।

शोपियां में हुई गोलीबारी की घटना में हुई थी एफआईआर

कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया है कि मेजर आदित्य के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए। कोर्ट ने अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल से भी कहा कि वे केंद सरकार की और से इस मामले में पक्ष रखेंगे। आपको बता दें कि पुलिस द्वारा सेना के मेजर आदित्य कुमार पर दर्ज की गई एफआईआर को खारिज करने की मांग करते हुए उनके पिता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

यह भी पढ़ें-

लेफ्टिनेंट कर्नल करमवीर सिंह ने कहा है कि 10 गढ़वाल राइफल्स में मेजर उनके बेटे को एफआईआर में गलत और मनमाने ढंग से नामजद किया गया है, क्योंकि यह घटना अफस्पा वाले एक क्षेत्र में सैन्य ड्यूटी पर जा रहे सैन्य काफिले से जुड़़ी है। इस सैन्य काफिले को घेर कर भीड़ ने उस पर पथराव किया जिससे कई सैन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

सिंह की अर्जी कहती है कि उनके बेटे का इरादा केवल सैन्य कर्मियों और संपत्ति को बचाना था तथा आतंकी गतिविधि पर उतरी हिंसक भीड़ से बचने के वास्ते ही गोलियां चलायी गई थी। अर्जी के अनुसर भीड़ से चले जाने और सेना के काम में बाधा नहीं डालने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने का अनुरोध किया गया।

यह भी पढ़ें-

जब स्थिति नियंत्रण के बाहर चली गई तब चेतावनी जारी की गई। ऐसे में जब हिंसक भीड़ ने एक जूनियर कमीशन प्राप्त अधिकारी को पकड़ लिया और उसे पीट-पीट कर मार डालने पर उतर आई तो भीड़ को हटाने के लिए चेतावनी में गोलियां चलाई गई।

यह भी पढ़ें-

वायुसेना के अफसर ने सेक्‍स चैट की खातिर लीक की खुफिया जानकारी!

श्रीनगर में सीपीआरएफ कैंप के पास दिखे आतंकी, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बर्फबारी, महाराष्‍ट्र, मप्र में गिरे ओले

  Live Now India पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi सबसे पहले Live Now India पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Live Now India App
Load More Related Articles
Load More By Diwaker Misra
Load More In Main Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल हो रहा है पाकिस्‍तान, होगी ये दिक्‍कतें

इस्‍लामाबाद। आतंकवादियों को फंडिंग और मनीलांड्रिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेक…