Home Main Slider आतंकी बने फुटबालर ने किया सरेंडर, सेना ने की सराहना

आतंकी बने फुटबालर ने किया सरेंडर, सेना ने की सराहना

9 second read
0
0
19
लश्कर-ए-तैयबा, फुटबॉलर माजिद इरशाद, फुटबालर का सरेंडर, अनंतनाग, श्रीनगर

फुटबॉलर माजिद इरशाद जुड़ गया था लश्कर-ए-तैयबा से

श्रीनगर। भावनाओं में बहकर हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ने वाले कश्मीर घाटी के 20 वर्षीय फुटबॉलर माजिद इरशाद ने आज शुक्रवार को सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया।

यह भी पढ़ें- भंसाली को मिला राज ठाकरे का साथ पर गडकरी की फटकार

 

माजिद के इस फैसले की तारीफ करते हुए सेना ने कहा है कि यह एक बहादुरी वाला फैसला है, हम माजिद के इस फैसले की सराहना करते हैं और यकीन दिलाते हैं कि वो दोबारा अपनी आम जिंदगी में वापस जाएगा।

बता दें कि लश्कर से जुड़ने के माजिद के फैसले ने उसके परिवारवालों से लेकर रिश्तेदार और करीबी दोस्तों को काफी हैरान कर दिया था। माजिद के सरेंडर में उसकी मां ने अहम रोल अदा किया है। माजिद की मां ने उससे वापस लौट आने की अपील की थी।

ग्रेजुएशन कर रहा माजिद

माजिद अनंतनाग के सरकारी डिग्री कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है। वह सादिकाबाद इलाके का रहने वाला है और उसका दोस्त यावर नासिर पहले ही जुलाई में हिजबुल मुजाहिद्दीन के साथ जुड़ चुका है। संगठन में शामिल होने के सिर्फ 15 दिनों के अंदर तीन अगस्त को नासिर एक एनकाउंटर में मारा गया था।

माजिद की सोशल मीडिया पर एक फोटो पिछले दिनों वायरल हो गई थी जिसमें उसे एके-47 पकड़े देखा जा सकता है। इस फोटो के बाद ही सबको पता चल सका कि अब माजिद फुटबॉलर नहीं बल्कि लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य बन गया है।

समाजसेवी संस्था से जुड़ा था माजिद

लश्कर से जुड़ने से पहले माजिद एक समाजसेवी संस्था के साथ काम करता था। समाज कल्याण से जुड़े कामों को करने वाली इस संस्था में माजिद बतौर कार्यकर्ता जुड़ा था और वह इमर्जेंसी हेड था।

अनंतनाग के एसएसपी अल्ताफ अहमद खान ने बताया कि माजिद अपने हमउम्र साथियों से प्रभावित हो गया। उसके कुछ साथी कुछ समय पहले ही आतंकी संगठनों से जुड़े हैं।

खान की मानें तो पुलिस के लिए युवाओं का कट्टरपंथी ताकतों के प्रति झुकाव और आतंकी संगठन में शामिल होना चिंता का विषय है।

अपने फेसबुक पर माजिद ने लिखा, ‘सितारों की तरफ क्यों देखना जब एक ज्यादा बड़ा सितारा यहां है।’ माजिद के एक रिश्तेदार ने कहा, ‘वह बहुत प्रतिभाशाली बच्चा है। हम बस यही दुआ करते हैं कि एक रोज वह सुरक्षित वापस लौट आएगा।’

ऐसी खबरों के लिए पढ़ते रहिए- Live Now India

 

Load More Related Articles
Load More By Diwaker Misra
Load More In Main Slider

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

एफएटीएफ की ग्रे लिस्‍ट में शामिल हो रहा है पाकिस्‍तान, होगी ये दिक्‍कतें

इस्‍लामाबाद। आतंकवादियों को फंडिंग और मनीलांड्रिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने को लेक…